Tuesday, December 25, 2018

Google Adsense Latest Approval Trick 2019 In Hindi

Google Adsense Approve कैसे करे ? अगर दोस्तों आप नहीं जानते है कि Google Adsense Account कैसे Approve करे तो आज हम आपको कुछ ऐसे आसन तरीके के बारे मे बताएगे जो आपके लिए बहुत फायदेमंद साबित होगा.

दोस्तों और हम यहा पर Live Proof भी दिखाने वाले है,अगर यहा पर बताए गए Tips को अच्छे से Follow किया तो सिर्फ 15 दिन के अंदर Adsense Approve हो जाएगा मे यह शत प्रतिशत के साथ कह सकता हु.

मे आपको बतादू कि Adsense गूगल का ही एक सर्विस है जो वेबसाइट मे एड्स शो करता है,अगर आपकी कोई website या blog है तो इसका Approve लेके एड्स लगा के अच्छी Income कर सकते है.

एडसेंस एक विज्ञापन का पूरा नेटवर्क है जो कि Advertiser के एड्स को Publisher के द्वारा Blog या Website मे show करता है,यह Advertiser के ब्रांड का प्रमोट करता है और Publisher को Earning शेयर करता है.

एडसेंस से आपको कितनी इनकम होगी वह CPC(cost per click) पर आधारित है अगर keyword high cpc होगा तो पैसे भी अधिक मिलेगे. 

Friends हिंदी Blog से English Blog मे अधिक इनकम होती है क्यु कि इंग्लिश ब्लॉग मे बहार कि Country से ट्रैफिक आता है जो कि India कि cpc से वहा बहुत High cpc मिलती है.

Google Adsense Latest Approval Trick 2019
        
ऊपर दिखाए गये Image मे आप देख सकते हो, कि हमारी वेबसाइट webgyan.in को adsense ने approval दे दिया है और साथ बताया गया है कि एड्स show कर सकते हो.

मेने यह अप्रूवल 3 महीने पहले लिया है सिर्फ 15 दिन मे अगर आप भी Adsense Approval लेना चाहते हो तो हमारे साथ बने रहे मे आपको Step By Step Adsense Approval Tricks 2019 के बारे मे जानकारी शेयर करुगा.

Google Adsense Approval Trick 2019 In Hindi

अगर आप एक Blogger है तो यह जानकारी आपके लिए बहुत महत्वपूर्ण है क्यु कि एडसेंस अप्रूवल लेने के लिए एक ब्लॉग या वेबसाइट होना बहुत जरुरी होता है.


मेने Step By Step अच्छे से जानकरी दी है कि एक ब्लॉग को कैसे बनाते है,Reader कि सेवा करना ही हमारा लक्ष्य है.

1.Create Important Page  


आप अपने Blog Website मे कुछ ऐसे Important page को जरुर ऐड करे क्यु कि यह Google Adsense Approval Trick कि सबसे महत्वपूर्ण Tips है,About Me,Contact Us,Privacy Policy,Disclaimer यह Four Page जरुर होने चाहिए.

About us,contact us,privacy policy pages


About Me Page मे अपने बारे मे बताए जैसे के आप क्या जानकारी अपनी साईट पर शेयर करते हो,कैसे कैसे Content लिखते हो,वगेरे वगेरे.

Contact Us Page मे अगर कोई Reader आपसे Contact करना चाहता है तो वह Email के माध्यम से आप तक अपनी बात को पंहुचा सकता है.

Privacy Policy Page वेबसाइट के नियम के बारे मे यूजर को बताने को सबसे बेस्ट तरीका है,इसकी मदद से Website को उपयोग कैसे करना है यह जानकारी मिलती है,जैसे कि Comment मे कोई गलत शब्द ना लिखे वगेरे.

2.Unique And High Quality Content 


जी हा दोस्तों एक Unique content लिखे क्यु कि अगर आप किसी के Content को Copy Paste करते हो तो यह Google Adsense कि Policy के विरुद्ध है तो ऐसा कभी ना करे.

हमेशा Best Quality Content लिखे यूजर को आपने जो जानकारी शेयर कि है वह अच्छे से समझाने कि कोशिश करे ताकि उनका समय बर्बाद ना हो.

Small Seo Tool कि मदद से Content मे कोई Plagiarism मतलब कोई Copy शब्द या लाइन तो नहीं है यह Check जरुर करे 100% यूनिक कन्टेंट लिखे,फिर देखे कैसे Adsense Approval मिलता है.

3.Content Length


Google Long पोस्ट को बहुत ज्यादा पसंद करता है क्यु इसको लगता है कि आप बहुत कम शब्द मे यूजर को पूरी जानकारी नहीं दे पाएगे इसलिए Content Long रखे.

मेरे मत के अनुसार आपके Blog Post मे कम से कम 800 Plus शब्द होने चाहिए अगर 800 words कि 15 पोस्ट Publish करते हो तो 1-2 दिन के अंदर Adsense Replay आएगा कि Your Adsense Approved

दोस्तों यहा पर मे आपको एक जरुरी बात बतादू कि अगर बहुत कम पोस्ट के साथ Adsense के लिए Apply करेगे तो कभी गूगल अप्रूवल नहीं देगा.

बहुत ज्यादे Image का उपयोग ना करे क्यु कि यह आपके लिए बेहतर रहेगा गूगल Text को पसंद करता है.

4.Daily Update Kare 


Yes Friends आपको अपने Blog को प्रतिदिन Update करते रहना है,Daily पोस्ट लिखे क्यु इससे आपकी Image अच्छी होती है गूगल कि नज़र मे और सर्च इंजन मे Website Rank भी आसानी से करेगी तो प्रतिदिन एक दो Post जरुर करे. 

SEO के अनुसार Blog को daily update करना बहुत जरुरी है,जिसके वजह से Content Marketing आसानी से कर सकेगे,जितना ज्यादा कन्टेंट इतना ही ज्यादा ट्रैफिक भी मिलेगा.

5.SEO Friendly Content 


SEO Friendly कन्टेंट मे सबसे जरुरी है कि जो Image आप अपने ब्लॉग पोस्ट मे use करते हो इसमें Alt Tags जरुर डाले क्यु इससे गूगल के अच्छे से समझ मे आएगा कि कन्टेंट किस बारे मे है.

Copyright Image का उपयोग ना करे क्यु कि यह Adsense Policy के विरुद्ध है,इसके लिए Pixabay,Pixel जैसी Website से आसानी से Free Stock Image डाउनलोड करके उपयोग करना बेहतर है.


किसी और के Article को Copy करके Use करे कभी ना करे अपना खुद का Best Content लिखे बस ऐसी छोटी छोटी बातो का ध्यान रख कर Adsense Approval करा सकते हो. 

6.Top Level Domain Use Kare


Google Adsense Account Approved करने के लिए आपके पास अपना एक Custom Domain होना बहुत जरुरी है वह भी Top Level Domain होना चाहिए जैसे कि Dot Com,Dot In वगेरे.

Domain आप Godaddy से ही ख़रीदे क्यु कि यह सबसे Best Service देता है,Tld से जल्द ही अप्रूवल मिल जायेगा तो इस बात का ख़ास ध्यान रखे.

Domain खरीद ते समय खास बात का ध्यान रखे कि जो भी Website के टॉपिक है इसके अनुसार Keyword डोमेन मे जरुर होना चाहिए जैसे कि आपका Blog Technology के बारे मे है तो Techtips बेस्ट domain name है.

7.User Friendly Website Design 


Website Design यूजर फ्रेंडली होगा चाहिए क्यु यह Adsense Approval करने के लिए खास Factor है,आप मेरी वेबसाइट को देख सकते हो जो कि पूरी तरह User Friendly Design किया है.

Navigation Bar


मेने इसमें Palki-2 Template का उपयोग करके डिजाईन किया है जो कि एक SEO Friendly Template है और वेबसाइट मेअच्छा Navigation बार होना चाहिए,अगर कोई Mobile से Website को Open करे तो Fit-Screen मे दिखना चाहिए.

8.Remove Others Ad Networks


Google Adsense Account Approval करने के लिए आपके ब्लॉग पर दुसरे किसी प्रकार के Ad Network के Ads नहीं होने चाहिए क्यु कि ऐसी Website को Adsense कभी अप्रूवल नहीं देगा.

Adsense के लिए Apply करने से पहले अगर किसी दुसरे Ad Network के Ads लगे हो तो इसे अपने वेबसाइट से Remove कर दे क्यु कि यह Adsense Policy के अनुसार सही नहीं है.


Final Words 


I Hope कि दोस्तों आपको मेरी यह कोशिश अच्छी लगी हो,अगर आपके मन मे कोई सवाल है तो हमे Comment करके जरुर बताए मे इसका Answers जरुर मिलेगा,अगर कोई Adsense Approve ना होने के कारण परेशान है तो इसे जरुर शेयर करे.

आपका बहुमूल्य समय देने के लिए बहुत बहुत धन्यवाद       

1 comment: